Subscribe Us

10 rapid mind paheliyan in hindi with answer || dimagi paheliyan in hindi

         


Q No-1 चार टांग की हूँ एक नारी ,छलनी सम मेरे छेद
             पीड़ित को आराम मैं देती ,बतलाओ भैया यह भेद ?


 Ans:     चारपाई



Q No-2 एक ऐसा काम, जिसे आदमी जिंदगी में 1 बार करता है,
               पर औरत हर रोज करती है! बताओं वो क्या है ?


 Ans:   मांग में सिंदूर भरना




Q No-3 लड़की के पास ऐसी कौन सी चीज होती है !
             जो शादी के पहेले भी होती है !
             और शादी के बाद भी होती है!
             पर शादी के दिन नहीं होती ?


Ans:   surname




Q No-4  मैंने 20 को काट दिया,फिर भी,ना कानून तोडा ना खून                            किया,ऐसा तो मैंने क्या किया ?
 Ans:  नाखून



Q No-5 एक औरत 1935 में पैदा हुई 
           और 1935 में ही उसकी मोत हो गई 
           जब वो मरी उसकी उम्र 65 साल की थी 
           बताइये कैसे ?

 Ans:  क्युकी 1935 उसका रूम नंबर था !
  



Q No-6 खुली रात में पैदा होती
          हरी घास पर सोती हूँ
          मोती जैसी मूरत मेरी
          बादल की मैं पोती हूँ
          बताओ क्या ? 
Ans:   ओस की बूंद



Q No-7 खुशबू है पर फूल नहीं
          जलती है पर ईर्ष्या नहीं
          बताओ क्या ?
 
 Ans:   अगरबत्ती 


Q No-8 हरे रंग की टोपी मेरी हरे रंग का है दुशाला
          जब पक जाती हूँ मैं तो
          हरे रंग की टोपी लाल रंग का होता दुशाला
          मेरे पेट में रहती मोती की माला
          नाम जरा मेरा बताओ लाला ?
 
 Ans:      हरी मिर्च




Q No-9
  ना मुझे इंजन की जरूरत

          ना मुझे पेट्रोल की जरुरत
          जल्दी जल्दी पैर चलाओ
          मंजिल अपनी पहुँच जाओ?

 Ans:  साईकिल

Q No-10  सारे जगत की करूँ मैं सैर
           धरती पे रखता नहीं पैर
           रात अँधेरी मेरे बगैर
           बताओ क्या है मेरा नाम ?
 Ans:  चंद्रमा





10 rapid mind paheliyan in hindi with answer || dimagi paheliyan in hindi 10 rapid mind paheliyan in hindi with answer || dimagi paheliyan in hindi Reviewed by Free Paheliyan on March 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Music

Powered by Blogger.